शुक्रवार, 25 सितंबर 2009

विवाह कब तक होगा ? मेरे ससुराल वालों ने मुझे पति से अलग कर- कारोबार ठीक नहीं चल रहा है

उपायों का क्रम आज से नहीं सदियों से चला आ रहा हैं जिसे अपना कर हमारे पुर्वजो ने राजा महाराजाओं को धन दौलत पुत्र स्त्री जमीन आदि प्राप्त कराये हैं। हमे प्राप्त मेलो के जन्म लग्ग्ल चक्र के आधार पर ज्योतिष पुस्तको एवं विद्धवानो के अनुभव के आधार पर जनकल्याण के उद्धेश्य से देना प्रारम्भ कर रहें हैं कुछ नामो में परिर्वतन किया गया हैं उन्हे मेल के माध्यम से परिवर्तित नाम से अवगत कराया गया हैं जो अपने प्रश्नो के उत्तर अपने तक हि रखना चाहते हैं वह मेल पर स्पष्टरूप से अवगत कराये
1-प्रश्न: मेरा अपना मकान कब तक बनेगा? शंकर शर्मा, समस्तीपुर
उत्तर: आपका अपना मकान अवश्य बनेगा, परंतु अभी कुछ समय लगेगा। 2012 के उत्तरार्द्ध में आपका मकान बन जाने के योग हैं, परंतु फिर भी आपको प्रयासरत रहना चाहिए। बुधवार की प्रातः सीधे हाथ की कनिष्ठिका अंगुली में सोने की अंगूठी में पन्ना धारण करें।--दीपावली के दिन खीर, पूड़ी का भोग लगाएं। सूजी के हलवे का भोग भी लगा सकते हैं। इससे वर्ष भर सुख-समृद्धि बनी रहती है।
2-प्रश्न: नौकरी पुनः कब तक मिलेगी, उपाय भी बताएं। उमा श्रीवास्तव, बस्ती
उत्तर: आपकी कुंडली में कालसर्प योग विद्यमान है। अतः इसकी पूजा, हवन आदि करने चाहिए। इस वर्ष के अंत तक आपको नौकरी मिल जानी चाहिए परंतु पूर्ण रूप से संतुष्टि आपको 25-12-2009 के पश्चात ही मिल पाएगी। सवा पांच रत्ती से सवा सात रत्ती तक का मूंगा तांबे की अंगूठी में मंगलवार की प्रातः सीधे हाथ की अनामिका में धारण करें। ---दीपावली पूजन के समय मां लक्ष्मी की पुरानी तस्वीर पर अपनी पत्नी के द्वारा पूर्ण सुहाग सामग्री में इत्र डालकर अर्पित करवाएं। अगली सुबह पत्नी स्नानादि से निवृत्त होकर पूजा-अर्चना करें और मां लक्ष्मी को चढ़ाई गई सुहाग सामग्री को लक्ष्मी कृपा मान कर प्रयोग करें। पूजा करते समय घर में स्थायी रूप से वास करने की लक्ष्मी से प्रार्थना करें। यह एक अचूक टोटका है। इसके फलस्वरूप वर्ष भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
3-प्रश्न: क्या मेरी कुंडली में सरकारी नौकरी के योग हैं? उपाय भी बताएं। विजय कुमार सिंह होशियारपुर
उत्तर: आपकी कुंडली में सरकारी नौकरी के प्रबल योग हैं, अतः प्रयासरत रहें, सफलता अवश्य मिलेगी। परंतु इसमें कुछ समय अवश्य लग सकता है। संभव है अगस्त 2010 के बाद आपको सरकारी नौकरी मिल जाए। आपको मंगलवार को सवा सात रत्ती का मूंगा तांबे की अंगूठी में सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में अवश्य धारण करना चाहिए। --- दीपावली पूजन के समय मां लक्ष्मी की पुरानी तस्वीर पर अपनी पत्नी के द्वारा पूर्ण सुहाग सामग्री में इत्र डालकर अर्पित करवाएं। अगली सुबह पत्नी स्नानादि से निवृत्त होकर पूजा-अर्चना करें और मां लक्ष्मी को चढ़ाई गई सुहाग सामग्री को लक्ष्मी कृपा मान कर प्रयोग करें। पूजा करते समय घर में स्थायी रूप से वास करने की लक्ष्मी से प्रार्थना करें। यह एक अचूक टोटका है। इसके फलस्वरूप वर्ष भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
4-प्रश्न: विवाह कब तक होगा? क्या कुंडली मिलान करके ही विवाह करना आवश्यक है?गौरव गुप्ता, शाहजहांपुर
उत्तर: आपका विवाह 2010 के उत्तरार्द्ध में होने की संभावना है। यदि आप कुंडली मिलान करके शादी नहीं भी करें तो कन्या की कुडली में वैवाहिक सुख की स्थिति अवश्य देख लें, क्योंकि आपकी कुडली में वैवाहिक सुख स्थिति ठीक नहीं है।
5-प्रश्न: मैं आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान हूं, कृप्या उचित उपाय बताएं। जीत सिंह अहलावत फरीदाबाद
उत्तर: वर्तमान समय आपके अनुकूल नहीं है। अगस्त 2009 तक आपके ऊपर शनि की ढैय्या चल रही थी। अतः आपको शनि के मंत्र जप यथा संभव करने चाहिए था। कोइ बात नहीं अब आप सवा सात रत्ती का मूंगा तांबे की अंगूठी में मंगलवार की प्रातः सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में धारण करना चाहिए। शनिवार को लोहे के बर्तन में सरसों का तेल डालकर उसमें अपनी छाया देखकर पात्र सहित सरसों के तेल का दान करना चाहिए। मंत्र: ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः। का जाप अब भी करना हैं
6-प्रश्न: एक वर्ष से सेवानिवृत्ति के बावजूद मेरी धन राशि मुझे नहीं मिल पा रही है, कब तक मिलेगी ? उपाय भी बताएं। भवंर लाल शर्मा, बीकानेर
उत्तर: अप्रैल 2010 के बाद आपको अपनी सेवानिवृत्ति उपरांत मिलने वाली सभी धन राशि प्राप्त हो जाएगी। आपका समय आपके अनुकूल होना प्रारंभ हो चुका है। यदि आप सवा 6 रत्ती का मूंगा तांबे की अंगूठी में धारण करें तो काम जल्द होगा। एवं प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्य को जल दिया करें।
7-प्रश्न: कारोबार ठीक नहीं चल रहा है और जिम्मेदारियों का बोझ बहुत अधिक है, कृप्या कोई उपाय बताएं। संदीप जिंदल, संगरूर
उत्तर: इस वर्ष के अंत तक आपका प्रतिकूल समय समाप्त हो जाएगा। जनवरी 2010 से आपका समय काफी अनुकूल आ रहा है। जनवरी के पश्चात आपका कारोबार गति पकड़ना शुरू करेगा और अगस्त 2009 से जून 2010 तक का समय काफी शुभ रहेगा। अभी आपको सवा सात रत्ती की जर्किन की अंगूठी चांदी में धारण करना चाहिए एवं शनि के मंत्र जप करने चाहिए। मंत्र: ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।
8-प्रश्न: मेरी जन्म राशि एवं मेरा लग्न कौन सा है? अतुल श्रीवास्तव, पटना
उत्तर: आपकी जन्म राशि धनु है एवं लग्न वृश्चिक है।
9-प्रश्न: क्या मुझे इस साल सरकारी नौकरी मिल सकती है? कृप्या उचित रत्न धारण करने के लिए बताएं। विजय कुमार, कांगड़ा/ होशियारपुर
उत्तर: आपकी कुंडली में सरकारी नौकरी मिलने के योग अभी नहीं है। कार्य में सफलता हेतु सवा सात रत्ती का मूंगा तांबे की अंगूठी में सीधे हाथ में मंगलवार की प्रातः धारण करें। अगले वर्ष के उत्तरार्द्ध में सरकारी नौकरी मिल सकती है। गुरु के मंत्र का जप यथा संभव करें। मंत्र: ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवै नमः।
10-प्रश्न: पढ़ाई में मन नहीं लगता है, नौकरी की कोशिश करता हूं तो असफलता मिल रही है, कृप्या उपाय बताएं। रघुनाथ चैधरी, गोहाटी
उत्तर: शनि की साढ़ेसाती के कारण आपका मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है। लेकिन आपको नौकरी में सफलता अवश्य मिलेगी। जुलाई 2010 से पहले नौकरी अवश्य मिल जाएगी। आप यथा संभव शनि के मंत्र का जप करें।
मंत्र:ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः। यदि आप सवा सात रत्ती का जर्किन चांदी की अंगूठी में अनामिका अंगुली में शुक्रवार की प्रातः धारण करें तो लाभ होगा एवं घर के बडो के पैर छुकर आर्शिवाद ले जिससे आपको सफलता प्राप्त होगी।
11-प्रश्न: मेरा विवाह कब होगा? शीघ्र विवाह के लिए उपाय बताएं। किरन मेहता होड़ल
उत्तर: कुंडली के अनुसार अभी विवाह होने में कुछ समय लग सकता है। आशा है 2009 के अंत तक विवाह अवश्य हो जाना चाहिए। शीघ्र विवाह हेतु आप स्वयं 1.25 किलो बेसन के 21 लड्डू गिनकर स्वयं बनाएं तथा संकल्प सहित गुरुवार के दिन मंदिर में पंडित जी को अपने विवाह की प्रार्थना मन में दोहराते हुए दान करें तथा सवा सात रत्ती के जर्किन की अंगूठी चांदी में शुक्रवार की प्रातः सीधे हाथ में अनामिका अंगुली में धारण करें। गुरूवार के दिन केले के पेड पर जल चढाने के साथ साथ घी का दीपक जलाये।
12-प्रश्न: मेरे ससुराल वालों ने मुझे पति से अलग कर दिया क्या मैं पुनः पति का प्यार पा सकूंगी? कृप्या उपाय भी बताएं। लुधियाना/ जालंधर कैंट
उत्तर: आपकी कुंडली में वैवाहिक सुख में कमी अवश्य है। परंतु फिर भी आप दिसंबर 2010 में पुनः अपने पति के प्यार की आशा कर सकती हैं। इसके पश्चात आपको अन्यत्र कहीं विवाह कर लेना ही उचित होगा। सूर्य को प्रतिदिन तांबे के पात्र से जल चढ़ाएं। गुरुवार को पीले वस्त्र धारण न करें। शुक्र के मंत्र का यथासंभव जप करें विवाह में विलंब हो रहा हो तो चांदी की एक ठोस गोली चांदी की ही चेन में पिरोकर, शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार को प्रातः गंगा जल व कच्चे दूध से पवित्र करके, धूप दीप दिखाकर मंदिर में शिवलिंग या शिव पर्वती के चरणों से छुआकर निष्ठापूर्वक प्रार्थना कर गले में धारण कर लें। पहनने के पश्चात गरीबों को कुछ अवश्य खिलाएं।
13-प्रश्न: क्या मैं 2010-11 में होने वाली मेडिकल परीक्षा में सफल हो सकूंगी, सफलता हेतु उपाय भी बताएं। अंशिका अग्रवाल, मथुरा उत्तर प्रदेश
उत्तर: आपको अपने नियम दिनचर्या आदि पर नियंत्रण रखकर अध्ययन के प्रति सावधान रहते हुए मेहनत से प्रयास करना होगा, सफलता काफी हद तक संभव है। सवा सात रत्ती का मूंगा, तांबे की अंगूठी में मंगलवार की प्रातः अनामिका अंगुली में सीधे हाथ में अवश्य धारण करें।
प्रिय मित्रो/बहनो आज नेट के माध्यम से सम्पर्क करना आसान होगया है जिसका लाभ सभी को उठाना चाहियें हम भी इस क्रम में हें और आप तक अपने सस्थांन / केन्द्र के जन कल्याण के विचारो से आपको अवगत करा रहें हैं। चाहते हैं कि आप हमारे सस्थांन / केन्द्र के ज्योतिषाचायों के अनुभव का लाभ उठायें। हिन्दु शास्त्रो में कहां गया हैं नवरात्रो से लेकर गोवर्धन के पश्चात तक संसार को चलाने वाले सभी देवी देवता धरती पर रहकर जनकल्याण के कार्यो को करते हैं तथा उन भक्तो की सुनते हैं जो उन्हे अपने कष्टो के निवारणार्थ पुकारते हैं। यदि आप अपने लग्न चक्र , राशि के आधार पर जानना चाहते है कि आपको दीपावली पर क्या करना चाहिये जिससे आपके घर में लक्ष्मी का सदा निवास करे, प्रसन्न रहे तो हमारे को मेल पर नाम एवं जन्म तिथि जन्म समय जन्म स्थान भेजकर करे और ज्ञात करे। हमारे सस्थांन / केन्द्र के ज्योतिषाचायों के द्धारा आपके नाम पिता के नाम व गोत्र व स्थान के साथ Sri Yantra,,Shiv Parivar,,Crystal Ganesh,,SriYantra(Mixed Metal),,Spatic Sri Yantra,,Spatic Ganesh,,Spatic Shiva Linga,,Spatic Ban Linga,,Spatic Crystal Nandi,,आदि यन्त्रो को वैदिक मन्त्रों के उच्चाण के साथ प्राण प्रतिष्ठा की जाती हैं। mo--09359109683

5 टिप्‍पणियां:

  1. प्रश्न: मैंने एमसीए किया है, पर जॉब नहीं मिल रही है। कोई समाधान बताइए। जन्मतिथि- 26.11.1979, समय- 15.03, स्थान- गाजीपुर (उत्तर प्रदेश)।

    जवाब देंहटाएं
  2. मेरा विवाह कब तक होगा? कोई समाधान बताये ! सरकारी नोकरी लग पायगी या नहीं Dob: 04/09/1989 Delhi Time: 15:48 PM

    जवाब देंहटाएं
  3. Bacchey kab tak hogay
    Manoj Kumar. Time.21:50. Date of Barth 4-2-1980. Karnawal.Meerut up. Hindi may Batay

    जवाब देंहटाएं
  4. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  5. Sir ,
    Krpaya shaadi kab hoga prem vivah ya arranged patni aur vaivahik jeevan kaisa hoga kripaya dekhen.

    Videsh yatra kab Main ek software engineer hoon. Kundli attach kiya hai.

    Kindly check when my marriage will happen. Love/Arranged Marriage. Physical appearance, beauty, job& education , nature of wife and my marital life please. . My Jupitor is on Virgo ascendant with Saturn. Both are retrograde.

    Date of Birth: 10 February 1981 Tuesday
    Time of Birth: 21:43 (=09:43 PM), Indian Standard Time
    Place of Birth: Bhubaneswar (Orissa), India
    Latitude: 20.13N Longitude: 85.50E
    Gender : Male ; Marital Status : Single

    I am a B.Tech work as a Software Engineer in Bangalore in a reputed MNC.

    Sumit Tripathy

    जवाब देंहटाएं